शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

अक्स न्यूज लाइन बिलासपुर 23 सितंबर :

जिला मुख्यालय के शहीद स्मारक पर भारत और पाकिस्तान के बीच 1965 में हुए युद्ध में शहीद हुए जवानों को याद करते हुए उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक की मौजूदगी में पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संदीप धवल, एसडीएम सदर अभिषेक गर्ग सहित पूर्व सैनिक कल्याण समिति के सदस्यों कैप्टन संजय, सूबेदार सरबजीत सिंह, कैप्टन बालक राम, सूबेदार जीत सिंह, सूबेदार वीर सिंह सुरेश नड्डा प्रेम सिंह सहित शहीदों के परिजनों ने भी पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

अपने संदेश में उपायुक्त ने कहा कि भारत माता के महान वीर सपूतों ने देश की आजादी में जो योगदान दिया है, उनको भुलाया नहीं जा सकता। देश की आजादी के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों की शहादत आने वाली पीढि़यों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहती है। शहीदों की गौरवगाथाएं हमें अपनी समृद्ध विरासत की सदैव याद दिलाएंगी। ऐसे वीरों को सम्मान देते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलकर देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने का संकल्प हम सभी को लेना चाहिए।
उन्होंने बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच आजादी के बाद से चली आ रही रंजिश कई बार जंग में बदल गई। वर्ष 1965 में दोनों देशों के बीच पांच हफ्ते तक भीषण युद्ध हुआ और संयुक्त राष्ट्र की पहल पर 23 सितंबर के दिन युद्ध विराम हुआ।