चैलचौक-पंडोह व मंडी-बजौरा मार्गों के लिए 21.05 करोड़ रुपये स्वीकृतः विक्रमादित्य सिंह

चैलचौक-पंडोह व मंडी-बजौरा मार्गों के लिए 21.05 करोड़ रुपये स्वीकृतः विक्रमादित्य सिंह

अक्स न्यूज लाइन शिमला ,17 अक्तूबर :

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने चैलचौक-गोहर-पंडोह और मंडी-कमान्द-कटौला-बजौरा मार्गों के सुदृढ़ीकरण एवं रख-रखाव के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा 21.05 करोड़ रुपये की स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया है।
विक्रमादित्य सिंह ने आज यहां बताया कि चैलचौक-गोहर-पंडोह के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा 9.16 करोड़ रुपये तथा मंडी-कमान्द-कटौला-बजौरा के लिए 11.89 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हाल ही के दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट कर उन्हें इन राजमार्गों के सुदृढ़ीकरण एवं रख-रखाव की आवश्यकताओं से अवगत करवाया था तथा इनके लिए पर्याप्त धनराशि की मांग उठाई थी।
विक्रमादित्य सिंह ने कम समयावधि के भीतर प्रदेशहित के दृष्टिगत इन राजमार्गों के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने के लिए नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि चैलचौक-पंडोह मार्ग के बरसात के दौरान लगातार अवरुद्ध होने के कारण मंडी-बजौरा मार्ग के लिए वैकल्पिक मार्ग के रूप में केंद्र द्वारा धनराशि स्वीकृति करना स्थानीय लोगों और कुल्लू की ओर जाने वाले पर्यटकों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा।  
.0.