ज़िला स्तरीय युवा संसद के लिए नेहरू युवा केन्द्र नाहन ने मांगे आवेदन 

ज़िला स्तरीय युवा संसद के लिए नेहरू युवा केन्द्र नाहन ने मांगे आवेदन 

अक्स न्यूज लाइन 12 फरवरी : 

ज़िला स्तरीय युवा संसद के लिए नेहरू युवा केन्द्र नाहन द्वारा आवेदन मांगे गए हैं। ज़िला स्तरीय युवा संसद में भाग लेने के लिए 18 से 25 वर्ष की आयु के बीच (01 फरवरी, 2024 ) के युवा इसमें भाग ले सकते है। आवदेन की अंतिम तिथि 13 फरवरी 2024 है। 31 दिसंबर 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ;मन की बात के दौरान 18 से 25 वर्ष आयु समूह के युवाओं से अपील की थी कि वह देश के नव निर्माण में सक्रिय प्रतिभागिता करें। हम कैसा भारत चाहते हैं इस संबंध में ना केवल अपने विचारों को व्यक्त करें, अपितु उसके लिए अपना योगदान भी दें। 

ज़िला युवा अधिकारी विजय कुमार द्वारा बताया गया कि प्रधानमंत्री के इसी के आह्वान में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा  राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव का आयोजन प्रारंभ किया गया।  विगत वर्षों में लाखों युवा इस कार्यक्रम से जुड़े और उन्होंने अपनी बात राष्ट्रीय मंच पर रखी। 

जिला स्तर पर विजयी प्रतिभागी को प्रशंसा पत्र प्रदान किए जाएंगे प्रथम एवं द्वितीय आने वाले प्रतिभागी राज्य स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे। वही राज्य स्तर पर प्रथम द्वितीय एवं तृतीय आने वाले प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे | राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय युवा संसद का आयोजन दिल्ली में किया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम आने वाले प्रतिभागी को 200000 द्वितीय को 150000 एवं तीसरा स्थान हासिल करने वाले को 100000 का पुरस्कार दिया जाएगा। वही 50 -50 हजार के दो सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे। जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के लिए 13 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते है। किसी भी अन्य जानकारी के लिए नेहरू युवा केंद्र नाहन के जिला कार्यालय के दूरभाष संख्या 01702-222635 पर संपर्क किया जा सकता है।