अतिरिक्त उपायुक्त ने हिम औषध के उत्पादों की सराहना की।

अतिरिक्त उपायुक्त ने हिम औषध के उत्पादों की सराहना की।
अक्स न्यूज लाइन शिमला, 31 जुलाई  : 
अतिरिक्त उपायुक्त शिमला अभिषेक वर्मा ने आज यहाँ राष्ट्रिय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत बने ज्योति महिला ग्राम संगठन धायला कालीहट्टी ज़ेजड पंचायत के नारी शक्ति मलागव स्वयं सहायता समूह द्वारा तैयार किये गए हिम औषध (हिम इरा) के उत्पादों की सराहना की। 
अभिषेक वर्मा ने कहा कि हिम औषध मसाले की पिसाई प्राकृतिक पत्थर की चक्की में न्यूनतम गति 44 आरपीएम पर की जाती है जिससे उसकी गुणवत्ता बनी रहती है। 
हिम औषध ने अभी तक हल्दी पाउडर, मिर्च पाउडर और धनिया पाउडर के उत्पाद से प्रारंभ किया गया है। इन तीनों मसाले की लैब रिपोर्ट प्राकृतिक उत्पाद की श्रेणी में है। इन मसाले में किसी भी तरह का रसायन का प्रयोग नहीं किया गया है यह उत्पाद स्वाद, गुणवत्ता के साथ साथ स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है । 
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के प्रोत्साहन हेतु प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा समय समय पर मंच प्रदान किया जाता है। उन्होंने जिला शिमला में होटल एसोसिएशन एवं व्यापार मंडलों से भी आग्रह किया कि महिलाओं द्वारा तैयार किये गए उत्पादों को बढ़ावा दे ताकि महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण सुनिश्चित हो सके ।  
इस अवसर पर सहायक आयुक्त गोपाल चंद शर्मा, डेवलपमेंट ऑफिसर साधना, डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम मैनेजर रुचि ठाकुर उपस्थित रहे।