नुक्सान का तुरंत आकलन करें और तेजी से करवाएं मरम्मत कार्य....... समीक्षा बैठक के दौरान विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने अधिकारियों को दिए निर्देश.....

नुक्सान का तुरंत आकलन करें और तेजी से करवाएं मरम्मत कार्य....... समीक्षा बैठक के दौरान विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने अधिकारियों को दिए निर्देश.....

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर  17 जुलाई - 2023
 विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने सोमवार को यहां उपमंडल स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक करके मॉनसून सीजन के दौरान बड़सर विधानसभा क्षेत्र में हुए नुक्सान और मरम्मत कार्यों की समीक्षा की।
  इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे बड़सर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले हर छोटे-बड़े नुक्सान का तुरंत आकलन करें और मरम्मत कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाएं। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बीते दिनों लगातार भारी बारिश के दौरान बड़सर विधानसभा क्षेत्र के हर इलाके में सडक़ों, पेयजल योजनाओं, रास्तों, भवनों और लोगों की निजी संपत्ति को काफी नुक्सान पहुंचा है। इनका सही आकलन किया जाना चाहिए, ताकि इनकी भरपाई के लिए तथा मरम्मत कार्यों के लिए पर्याप्त धनराशि का प्रावधान करवाया जा सके।
  विधायक ने कहा कि लोक निर्माण विभाग और जलशक्ति विभाग सभी क्षतिग्रस्त सडक़ों तथा पेयजल योजनाओं को बहाल करने की दिशा में तेजी से कार्य करें। उन्होंने कहा कि पेयजल योजनाओं के क्षतिग्रस्त होने या जलस्रोतों में मलबा आने के कारण पेयजल आपूर्ति बाधित होने से लोगों को भारी दिक्कत होती है तथा इससे जल जनित रोगों के फैलने की आशंका भी बनी रहती है। इसको देखते हुए जलशक्ति विभाग के अधिकारी विशेष ऐहतियात बरतें।
  इंद्र दत्त लखनपाल ने राजस्व विभाग के अधिकारियों से कहा कि अगर किसी व्यक्ति की निजी संपत्ति को नुक्सान पहुंचता है तो उसका भी अतिशीघ्र आकलन किया जाना चाहिए तथा प्रभावित व्यक्ति को तुरंत राहत राशि और अन्य आवश्यक सामग्री प्रदान की जानी चाहिए।
  बैठक में एसडीएम डॉ. रोहित शर्मा, बीडीओ रमेश कुमार, प्रदेश कांग्रेस सचिव कृष्ण चौधरी, पार्टी के अन्य पदाधिकारी, क्षेत्र के पंचायत जनप्रतिनिधि और विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।