आईटीआई हमीरपुर में आयोजित किया ......राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेला......

आईटीआई हमीरपुर में आयोजित किया ......राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेला......

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर , 13  जून - 2023\
 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर में  कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के अंतर्गत प्रधानमंत्री राष्ट्रीय प्रशिक्षुता मेला समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें एडीसी जितेंद्र सांजटा ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।
   इस अवसर पर एडीसी ने विभिन्न संस्थानों के अधिकरियों तथा आईटीआई प्रशिक्षुओं को अप्रेंटिसशिप से संबंधित विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने सभी संस्थानों के अधिकारियों और प्रशिक्षुओं को  अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाने तथा राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप प्रोत्साहन योजना का लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने बताया कि सभी संस्थान 5000 से 9000 रुपये तक मासिक वेतन पर अपरेंटिस ट्रेनी रख सकते हैं और प्रशिक्षुओं को सरकार द्वारा भी प्रतिमाह 1500 रुपये दिए जाएंगे। एडीसी ने बताया कि इस मेले का मुख्य उद्देश्य सभी संस्थानों और प्रशिक्षुओं को अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर रजिस्टर करवाना है। कार्यक्रम के दौरान सभी उम्मीदवारों एवं प्रशिक्षणार्थियों को ऑनलाइन माध्यम द्वारा अप्रेंटिसशिप से सम्बन्धित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई।
 इस अवसर पर आईटीआई पास कुल 82 उम्मीदवारों का अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया गया। इनमें से 6 उम्मीदवारों को वद्र्धमान वीएमटी स्पिनिंग कंपनी लिमिटेड बद्दी द्वारा चयनित किया गया। 4 उम्मीदवारों को वद्र्धमान ऑरो स्पिनिंग मिल्स बद्दी और एक उम्मीदवार को वद्र्धमान ऑरो टेक्सटाइल बद्दी द्वारा चयनित किया गया। इस अवसर पर संस्थान के प्रधानाचार्य सुभाष चंद ने मुख्य अतिथि और अन्य अधिकारियों का स्वागत एवं धन्यवाद किया।
 कार्यक्रम के दौरान जिला उद्योग केंद्र के उप प्रबंधक वीरेंद्र मल्होत्रा, इंटरप्रेन्योर एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष के.के. दत्त, महासचिव अश्वनी थापर, जेसीटी फगवाड़ा के उपाध्यक्ष अभिषेक शर्मा, वद्र्धमान कंपनी से सुरेन्द्र राय और पंकज शिव, आईटीआई भोरंज के राजेश भाटिया, आईटीआई लंबलू के अनिल पठानिया, आईटीआई बणी से राजेश शर्मा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
-0-